Sandeep Lamichhane CONVICTED in Rape Case : नेपाली क्रिकेट का सितारा संदीप लामिछाने नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में दोषी पाए गए, जेल की सजा सुनाई गई

Sandeep Lamichhane CONVICTED in Rape Case : नेपाल की अदालत ने शुक्रवार को नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में स्टार स्पिन गेंदबाज संदीप लामिछाने को दोषी ठहराया है। इस फैसले से लामिछाने का क्रिकेट करियर खतरे में पड़ गया है। नेपाली क्रिकेट का सितारा संदीप लामिछाने नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में दोषी पाए गए, जेल की सजा सुनाई गई

Sandeep Lamichhane CONVICTED in Rape Case | संदीप लामिछाने नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में दोषी

लामिछाने पर पिछले साल अगस्त में 17 साल की लड़की ने आरोप लगाया था कि क्रिकेटर ने उसको होटल के कमरे में ले जाकर दुष्कर्म किया था। लड़की ने कहा था कि वह लामिछाने की बड़ी प्रशंसक थी और उसने उसे मिलने के लिए कहा था। लामिछाने ने लड़की के आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि वह निर्दोष है।

काठमांडू जिला अदालत के न्यायाधीश शिशिर राज ढकाल की एकल पीठ ने लामिछाने को दोषी पाया और उसे 15 साल की जेल की सजा सुनाई। अदालत ने यह भी कहा कि लामिछाने को 5 लाख नेपाली रुपयों का जुर्माना भी भरना होगा।

ये भी पढ़ें

लामिछाने की सजा का ऐलान होने के बाद नेपाल क्रिकेट संघ (एनसीए) ने कहा कि वह इस मामले पर गहराई से विचार करेगा। एनसीए का कहना है कि वह लामिछाने के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश कर सकता है।

लामिछाने नेपाल के सबसे सफल क्रिकेटरों में से एक हैं। उन्होंने 2018 में आईपीएल में डेब्यू किया था और तब से वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने 2019 में आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में भी नेपाल का प्रतिनिधित्व किया था।

लामिछाने के दोषी पाए जाने से नेपाल क्रिकेट जगत में हड़कंप मच गया है। इस फैसले से नेपाली क्रिकेट पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ने की आशंका है।

लिंक

Resultak.com homeयहाँ क्लिक करें
whatsapp groupयहाँ क्लिक करें
Telegram chennalयहाँ क्लिक करें

Leave a Comment

WhatsApp ગ્રુપમાં જોડાવા અહીં ક્લિક કરો