टाटा आईपीओ अलॉटमेंट 2023 : ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अंतिम चरण,यह जाँचें

टाटा आईपीओ अलॉटमेंट 2023 : टाटा ग्रुप की सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज (Tata Technologies) का आईपीओ 22 से 24 नवंबर 2023 तक खुला था। कंपनी ने इस आईपीओ के जरिए 3,042.51 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा था। आईपीओ को 69.4 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। कंपनी ने आईपीओ के लिए 475 से 500 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया था। आवंटन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और आवंटित शेयरों को 30 नवंबर 2023 को डीमैट खातों में जमा कर दिया जाएगा।

टाटा आईपीओ अलॉटमेंट 2023 आवंटन कैसे चेक करें?

आप अपने डीमैट खाते में जाकर आवंटन की स्थिति चेक कर सकते हैं। इसके अलावा, आप BSE और NSE की वेबसाइटों पर भी आवंटन की स्थिति चेक कर सकते हैं।

कब होगा लिस्टिंग?

टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयरों की लिस्टिंग 30 नवंबर 2023 को BSE और NSE पर होगी।

ग्रे मार्केट प्रीमियम कैसा है?

ग्रे मार्केट में टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयरों का प्रीमियम 50 से 60 फीसदी तक है। इसका मतलब है कि ग्रे मार्केट में एक शेयर 750 से 800 रुपये तक बिक रहा है।

हार्दिक पंड्या किस टीम के लिए खेलेंगे? हार्दिक पंड्या 2024 आईपीएल: जानिए पूरा मामला

राजस्थान चुनाव 2023 : राजस्‍थान में संपन्न हुआ विधानसभा चुनाव, 74 फीसदी से ज्यादा मतदान

26/11 मुंबई हमला: भारत का काला दिन आतंकवादी हमले के 15 साल | हमले में मारे गए लोगों की याद

आगे क्या होगा?

लिस्टिंग के बाद टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयरों का प्रदर्शन कैसा होगा, यह देखना दिलचस्प होगा। कंपनी की मजबूत वित्तीय स्थिति और भविष्य की ग्रोथ की संभावनाओं के कारण शेयरों में मजबूती आने की उम्मीद है। हालांकि, बाजार के हालात और अन्य कारकों का भी शेयरों के प्रदर्शन पर असर पड़ सकता है।

निवेशकों को क्या सलाह है?

निवेशकों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी निवेश करने से पहले कंपनी के बारे में अच्छी तरह से जानकारी हासिल कर लें। साथ ही, उन्हें अपने जोखिम उठाने की क्षमता के अनुसार ही निवेश करें।

लिंक

Resultak.com homeयहाँ क्लिक करें
whatsapp groupयहाँ क्लिक करें
Telegram chennalयहाँ क्लिक करें
WhatsApp ગ્રુપમાં જોડાવા અહીં ક્લિક કરો